पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह बोले- हार्दिक पंड्या सिर्फ बल्लेबाज के रूप में टीम इंडिया में नहीं खेल सकते

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हार्दिक पंड्या का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में चयन नहीं होने के फैसले का पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने समर्थन किया है। उन्होंने कहा ‘हार्दिक पंड्या सर्जरी के बाद से नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं कर पाए हैं। मुझे लगता है कि उन्हें छोटे फॉर्मेट में भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने के लिए वनडे में 10 और टी20 में चार ओवर करने होंगे। वह सिर्फ बल्लेबाज के रूप में नहीं खेल सकते।’

सरनदीप ने कहा, ‘अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं करते हैं, तो यह टीम के संतुलन पर काफी असर डालता है। आपको उनकी वजह से एक अतिरिक्त गेंदबाज को टीम में रखना होगा जिससे सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी को बाहर करना होगा। हम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में इसका असर देख चुके है। हम गेंदबाजी में सिर्फ पांच विकल्पों के साथ नहीं उतर सकते।’उन्होंने कहा, ‘अब टीम के पास अब वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, जड्डू (रवींद्र जडेजा) के रूप में अन्य हरफनमौला खिलाड़ी हैं, शारदुल ठाकुर भी एक हरफनमौला बन सकते हैं। 

बता दें कि हार्दिक पंड्या की 2019 में लंदन में पीठ की सर्जरी हुई थी। हार्दिक को पीठ के निचले हिस्से में चोट लगी थी। इसके बाद से वह नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। हार्दिक को एशिया कप में लगी थी। चोट के बाद उन्होंने आईपीएल और फिर आईसीसी विश्व कप में वापसी की थी। विश्व कप के बाद उनकी चोट एक बार फिर से उभरकर सामने आई जिसकी वजह से उनको साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाहर रखा गया था।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *