पाकिस्तानी क्रिकेटर ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को दिया जवाब, बोले- कुछ लोगों के दिमाग में गंदगी भरी होती है

 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन  के बीच सोशल मीडिया पर शुरू हुई जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। - Dainik Bhaskar

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के बीच सोशल मीडिया पर शुरू हुई जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है।

अपने बड़बोलेपन के लिए मशहूर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट के बीच सोशल मीडिया पर शुरू हुई जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। वॉन ने बट को मैच फिक्सर बताया था। इस पर पाकिस्तानी क्रिकेटर ने पलटवार करते हुए उन्हें मानसिक तौर पर बीमार बताया है। बट ने कहा कि वॉन का मैच फिक्सिंग को लेकर दिया गया बयान स्तरहीन है।

वॉन ने विराट-विलियम्सन को लेकर क्या कहा?
दरअसल ये मामला वॉन के विराट कोहली और केन विलियम्सन को लेकर दिए गए एक बयान पर उठा। वॉन ने एक इंटरव्यू में कहा था- अगर केन विलियम्सन भारत के होते तो वे दुनिया के महानतम खिलाड़ी कहलाते, लेकिन, ऐसा है नहीं। आपको उन्हें महान कहने की इजाजत नहीं है।

वॉन ने कहा- अगर आप ऐसा करेंगे तो सोशल मीडिया पर आपकी फजीहत कर दी जाएगी। वहीं, अगर आप विराट की तारीफ करते हैं तो आपको ज्यादा क्लिक और लाइक मिलते हैं। इस तर्क को बट ने बेबुनियाद बताया था।

बट ने माइकल वॉन की जमकर आलोचना की थी
इस पर बट ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर वॉन की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि वॉन के तर्क बेतुके हैं। विराट ऐसे देश से खेलते हैं, जिसकी जनसंख्या बहुत ज्यादा है। इसलिए वहां फैन्स भी बहुत ज्यादा हैं। इस समय विराट के अलावा किसी भी बैट्समैन ने 70 इंटरनेशनल सेंचुरी (27 टेस्ट और 43 वनडे सेंचुरी) नहीं लगाई हैं। विराट हर देश में परफॉर्म करते हैं। वॉन की विराट से विलियम्सन की तुलना करना बेकार है।

वनडे करियर में एक भी सेंचुरी नहीं लगा पाए वॉन
बट ने वॉन पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा- वॉन अपने इंटरनेशनल करियर में कभी वनडे सेंचुरी नहीं लगा पाए। वे इंग्लैंड के एक बेहतरीन कप्तान थे। उन्होंने कई सालों तक ओपनिंग की, लेकिन एक भी वनडे शतक नहीं लगा पाए। अगर एक ओपनर ही शतक नहीं लगा पाया, तो करियर और बेस्ट को लेकर चर्चा करना बेकार है। वॉन ने करियर में 86 वनडे खेले थे।

वॉन ने बट के मैच फिक्सिंग का विवाद उठाया था
इसके बाद वॉन ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के 2010 मैच फिक्सिंग विवाद का मुद्दा उठाया था। उन्होंने लिखा- मुझे पता नहीं क्या हेडलाइन है, पर मैंने देखा कि सलमान ने मेरे बारे में कुछ कहा है। उन्होंने अपनी राय रखी, इसमें कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन काश 2010 में जब वह मैच फिक्स कर रहे थे, तब भी इसी तरह की स्पष्ट सोच रखते तो अच्छा होता।

अब बट ने वॉन को लेकर क्या बयान दिया
इसी को लेकर अब बट ने वॉन पर निशाना साधा है। बट ने अपने एक वीडियो में कहा- वॉन ने जिस तरह की बातें मेरे लिए कहीं हैं, उसका कोई तुक नहीं है। उन्होंने गलत मुद्दे को उठाया है। इस तरह के रिएक्शन का मेरे पास कोई जवाब नहीं है। अगर वह अतीत में जीना चाहते हैं और उसी बारे में बात करना चाहते हैं, तो वे निश्चित रूप से ऐसा कर सकते हैं।

बट ने कहा- वॉन के दिमाग में गंदगी भरी है। जो चीज एक बार दिमाग में अटक जाती है, उसे आसानी से बाहर नहीं निकाला जा सकता। ऐसे लोगों के दिमाग में सिर्फ अतीत होता है। पर इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *